All News

Upcoming Smartphones भारत में लॉन्च हुए लेटेस्ट स्मार्टफोंस

ये हैं भारत में लॉन्च हुए लेटेस्ट स्मार्टफोंस

     इस समय में भारत में कई लेटेस्ट फोंस लॉन्च हुए हैं और साथ ही कुछ ऐसे फोंस भी हैं जो जल्द ही लॉन्च किए जाने वाले हैं। ये लेटेस्ट मोबाइल फोंस कई नए इनोवेशन के साथ आने वाले हैं। हमने एक लिस्ट तैयार की है जिसमें 2018 के लेटेस्ट और अपकमिंग फोंस को शामिल किया गया है। अगर आप वर्तमान में या आने वाले कुछ महीनो में नया स्मार्टफोन खरीदने का विचार कर रहे हैं तो इन स्मार्टफोंस पर ध्यान दे सकते हैं। आइए इस लिस्ट पर नज़र डाल लेते हैं। 


HTC U12+

HTC का फ्लैगशिप डिवाइस इस साल रिफाइंड ग्लास डिज़ाइन के साथ आएगा जो सेमी-ट्रांसपेरेंट होगा और टच सेंसिटिव एजेस और लेटेस्ट हार्डवेयर से लैस होगा।


Huawei P20 Pro

Huawei P20 Pro पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसे ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है। फोन का प्राइमरी कैमरा 40 मेगापिक्सल का है और बाकी दो कैमरा 20 और 8 मेगापिक्सल के हैं। यह फोन किरिन 970 SoC द्वारा संचालित हैं जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 के समान काम करता है।


 

Asus Zenfone 5z

Asus Zenfone 5z इस साल कंपनी की ओर से पेश किया गया फ्लैगशिप डिवाइस है जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 SoC से लैस है और इसके टॉप वैरिएंट में 256GB स्टोरेज दिया गया है। इस फोन को अन्य कई फोंस की तरह नौच डिस्प्ले दी गई है।

 

 

         Moto G6

Moto G6 में 5.7 इंच की फुल High Quality Display मैक्स विजन वाली डिस्प्ले मौजूद है जो एक नई एज-टू-एज डिस्प्ले है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। इसे 3D कोर्निंग गोरिला प्रोटेक्शन दिया गया है। इसके अलावा डिवाइस में 12MP + 5MP का डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है जो कई तरह के मोड्स जैसे पोर्ट्रेट, आर्टिस्टिक ब्लैक एंड वाइट शॉट्स, हिलेरियस फिल्टर्स ऑफर करता है। डिवाइस के फ्रंट पर 16 MP का कैमरा दिया गया है जो लो लाइट मॉड, और LED फ़्लैश के साथ आता है। यह डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट और एंड्राइड ओरियो पर लॉन्च किया गया है।

Moto G6 Plus

Moto G6 Plus में 5.99 इंच की Full High Display मौजूद है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। यह डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 SoC द्वारा संचालित जो 2.2 GHz स्पीड पर क्लोक्ड है और स्मार्टफोन में 6GB रैम तथा 64GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है और इसके स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड के ज़रिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस में 3,200mAh की बैटरी दी गई है और डिवाइस के साथ टर्बो चार्जर दिया गया है और सिक्योरिटी के लिए डिवाइस में फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। moto g6 plus को भी मोटोरोला के अन्य डिवाइसेज की तरह नेनो कोटिंग दी गई है जो इसे पानी की छींटों से इसे बचाती हैं।

Sony Xperia XZ2

Sony Xperia XZ2 में एक 5.7-इंच की एक FDH+ डिस्प्ले मिल रही है, जो 1080x2160 पिक्सल की एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली स्क्रीन है। फोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ एक 6GB रैम के अलावा 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन में मौजूद स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा भी सकते हैं। इस डिवाइस को सबसे पहले MWC 2018 में पेश किया गया था।

Nokia 8110G

Nokia का बनाना फोन भारत में इस साल लॉन्च हुए फोंस में अभी तक शामिल नहीं किया गया है लेकिन यह एक अच्छा फोन है और इसकी खासियत यह है कि यह एक स्लाइडर फोन है। यह फोन KaiOS पर काम करता है और 2.4 इंच की TFT डिस्प्ले से लैस है तथा 2MP के रियर कैमरा के साथ आता है।

Xiaomi Mi Mix 2s

Mi Mix 2s कंपनी की ओर से अगला फ्लैगशिप हो सकता है जो Mi Mix 2 की जगह ले सकता है। यह फोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 845 SoC से लैस होगा और बेज़ेल लेस डिस्प्ले के साथ आएगा।




Redmi 6 Pro

Redmi 6 Pro में 5.84 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले मौजूद है जिसके टॉप पर नौच दिया गया है। यूज़र्स इस नौच को टर्न ऑफ भी कर सकते हैं। फोन को एल्युमीनियम बॉडी दी गई है और यह ब्लैक, ब्लू, गोल्ड और रेड कलर के विकल्पों में उपलब्ध है।
Redmi 6 Pro स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर से लैस है। डिवाइस में 12 और 5 मेगाप्क्सिल का डुअल कैमरा दिया गया है, पोर्ट्रेट मॉड के लिए AI सपोर्ट लेकर आता है। Redmi Note 5 Pro में भी समान कैमरा सेटअप मौजूद है। डिवाइस के फ्रंट पर 5MP का कैमरा दिया गया है जो HDR और AI पोर्ट्रेट मोड के साथ आता है।

Oppo F9 Pro

Oppo F9 Pro में 6.3 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 90.8% है। इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है और यह वॉटर ड्रॉप नौच डिज़ाइन के साथ आता है। F9 Pro में मौजूद नौच में 25MP का फ्रंट कैमरा, इयरपीस और लाइट-सेंसर दिया गया है। F9 Pro का बैक पैनल कलर्ड है। Oppo का दावा है कि फोन को पूरा ग्रेडिएंट डिज़ाइन दिया गया है, जिसके लिए ग्रेडिएंट स्प्रेइंग तकनीक का उपयोग किया गया है। F9 Pro तीन ग्रेडिएंट कलर सनराइज़ रेड, ट्वाईलाईट ब्लू और स्टैरी पर्पल में उपलब्ध होगा।

Vivo V11 Pro

Vivo V11 Pro स्मार्टफोन में एक 6.41-इंच की FHD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ दी गई है। फोन में एक टीयरड्राप नौच दी गई है। फोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 660 प्रोसेसर है। इसके साथ ही फोन में आपको 6GB की रैम के अलावा 64GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है। फोन में एक 4th Generation इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

No comments