All News

5G Mobile In India | Vivo Nex Smartphone Lounch All news Updates

Vivo Nex 5G Mobile

दोस्तों भारतीय बाजार में आजकल सबसे जानी-मानी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में से एक विवो कंपनी भी एक से बढ़कर एक स्मार्ट फोन भारतीय बाजार में लांच कर रही है। दोस्तों आपको बता दें। कि कुछ समय पहले Vivo Nex स्मार्टफोन लॉन्च किया था जो कि 5G नेटवर्क सपोर्ट करता है। तो आइए जानते हैं। इस फोन की कुछ खास स्पेसिफिकेशन नेटवर्क कीमत के बारे में |

स्पेसिफिकेशन

दोस्तों यदि इस फोन की डिस्प्ले की बात की जाए। तो इस फोन में आपको 6.59 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्पले दी गई है। इसके अलावा इस फोन में 3जीबी रैम 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यदि बैटरी की बात की जाए तो इस फोन में आपको 4000 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है। साथ ही इस फोन में आपको 12+5 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा अथवा 8+8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। साथ ही इस फोन में आपको स्नैपड्रेगन 710 प्रोसेसर दिया गया है।

कीमत:-

दोस्तों वैसे तो आप जानते ही हैं। कि विवो कंपनी एक चाइनीज कंपनी है। परंतु फिर भी इस फोन की कीमत कंपनी ने बेहद ही ज्यादा रखी है। जो कि 39990 है।
हम देख सकते हैं कि 2019 में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाला विषय 5G होने वाला है। लगभग सभी मोबाइल निर्माता कंपनी अपने स्मार्टफोंस के लिए इस टेक की टेस्टिंग कर रहे हैं। कई कंपनियों के बारे में हम सुन चुके हैं कि वह 5G मोबाइल फोन को लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा आपको बता दें कि Vivo भी अपने ऐसे ही एक स्मार्टफ़ोन की टेस्टिंग कर रहा है। आपको बता दें कि इंटरनेशनल सिम्पोजियम ICT टेक्नोलॉजी के दौरान, Vivo ने अगली पीढ़ी के 5G मोबाइल फोन के बारे में काफी चर्चा की है। इस फोन के बारे में काफी डिटेल भी यहाँ सामने आई हैं।

अगर हम पिछले लगभग दो साल की बात करें तो आपको बता देते हैं कि कंपनी की ओर से लगभग 1500 प्रपोजल फाइल किये गए हैं, जो 3GPP को फाइल हुए हैं। आपको बता देते हैं कि कंपनी ने इस काम को बड़ी तन्मयता से लिया है, और ऐसा सामने आ रहा है कि कंपनी अपने पहले प्री-कमर्शियल स्मार्टफोन को 2019 में ही लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही यह फोन 2020 तक शिप होना शुरू हो जाने वाला है।

इसके अलावा आपको बता दें कि Huawei को लेकर भी इस तरह के चर्चा कुछ समय पहले सामने आई थी. MWC में कंपनी ने 5G को लेकर कई बड़ी घोषणाएं की हैं। हालाँकि इस इवेंट में कोई भी ऐसा फोन सामने नहीं आया है जिसे असल में 5G तकनीकी के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

हालाँकि इस इवेंट से अन्य कंपनियों ने भी कुछ दिलचस्प घोषणाएं की हैं, आपको बता दें कि MWC Shanghai से OnePlus के CEO ने भी 5G को लेकर नए सपने हमें दिखा दिए हैं। उनका कहना है कि 2019 में आने वाले कंपनी के स्मार्टफोन में 5G-Ready तकनीकी देखने को मिल सकती है। हालाँकि Phone का नाम उजागर नहीं किया गया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी अपने OnePlus 7 या OnePlus 7T ने इस तकनीकी को शामिल कर सकती है।

अब अगर Huawei की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि कंपनी की ओर से ऐसा कहा गया है कि वह 2019 के मार्च में एक 5G चिप को पेश करने की योजना बना रहा है। इसके बाद ऐसा भी लग रहा है कि इस तिमाही के ख़त्म होते होते कंपनी की ओर से इस तकनीकी के साथ चलने वाला एक फोन भी पेश कर दिया जाये।

No comments