All News

Mi 8 lite-Mi का अब तक का सबसे खूबसूरत फोन

ये है Mi का अब तक का सबसे खूबसूरत फोन, कीमत और लुक दोनों में है Redmi Note 6 Pro से बेस्ट


चीनी हैंडसेट बनानेवाली कंपनी Xiaomi द्वारा बीते महीने लॉन्च किए गए Mi के 8 सीरीज का Mi 8 Lite स्मार्टफोन कीमत और लुक दोनो में Redmi Note 6 Pro से बेस्ट नजर आ रहा है। शाओमी ने नए स्मार्टफोन को इस समय चीन में लॉन्च कर दिया है। नए फोन की खूबियां इसकी मिरर फिनिश वाला बैक पैनल, दो रियर कैमरा, 6.26 इंच का बड़ा डिस्प्ले और प्रोसेसर में स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट शामिल हैं। इस फोन का डिज़ाइन बहुत ही खूबसूरत है और कीमत रेडमी नोट 6 प्रो से भी कम है। आइये अब आपको Mi 8 Lite की स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में बताते हैं।

स्पेसिफिकेशन

 

अब बात करते हैं इस फोन की स्पेसिफिकेशन की तो इसमें 6.26 इंच का फुल एचडी+ नाँच डिस्प्ले दिया गया है। यह रेसोलुशन 1080×2280 पिक्सेल के साथ आता है। इस फोन में 4जीबी रैम और 64जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मौजूद है। माइक्रो एसडी कार्ड द्वारा 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में पीछे की तरफ 13+5 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा दिया गया है। यह एलइडी फ्लैश के साथ आता है। फोन में सामने की तरफ 24 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। डुअल सिम सपोर्ट इस फोन में जान फूंकने के लिए 3,350एमएएच की बैटरी दी गई है। यह क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट है। फोन एंड्रॉइड ओरियो पर चलता है और इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है। कनेक्टिविटी में 4जी, वाईफाई, ब्लूटूथ, माइक्रो यूएसबी और हेडफोन जैक जैसे फीचर्स शामिल है। नए फोन में सुरक्षा के लिए फेस अनलॉक फीचर और साथ ही फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद हैं।

कीमत


Mi 8 Lite स्मार्टफोन की चीनी मार्केट में कीमत 1,399 युआन है। यानी यह दाम भारत की हिसाब से करीब 14,600 रुपये है। दूसरी तरफ देखा जाय तो Xiaomi Redmi Note 6 Pro की 6जीबी रैम/64जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत इससे थोड़ा ज्यादा है। नया फोन इस समय चीनी मार्केट में काफी फेमस हैं। इस फोन को बहुत जल्द ग्लोबल मार्केट में भी लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। हालांकि इस बारे में अब तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई हैं लेकिन भारतीय मार्केट में भी इस फोन को जल्द उतारा जा सकता है।भारतीय बाजार में फोन निर्माता कंपनी शाओमी एक बड़ा नाम बन चुकी है. शाओमी ने बेहद ही कम कीमत में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस स्मार्टफोन बाजार में पेश किये हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार अब Mi अपना 5G स्मार्टफोन Mi 8 Pro 5G बाजार में लॉन्च करेगी. इस फोन को अगले साल के शुरू में ही लॉन्च किया जा सकता है.
यदि फीचर की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का FHD+ डिस्प्ले दिया जाएगा. इसमें स्नेपड्रेगन 855 प्रोसेसर होगा. जबरदस्त फोटोग्राफी के लिए इसमें 16MP का सेल्फी कैमरा और 25MP + 16MP का डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा जो किसी भी DSLR को मात दे सकेगा. दमदार बैटरी बैकअप के लिए फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4000mAh की बैटरी होगी.

कीमत:- इस फोन को 6GB रैम और 128GB रोम के साथ लॉन्च किया जा सकता है. यदि कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 35,999 रूपये हो सकती है.

No comments