All News

MIUI 10-जिन लोगो के पास है Mi का फोन उनके लिए है बड़ी खुशखबरी

Xiomi MIUI 10-जिन लोगो के पास है Mi का फोन उनके लिए है बड़ी खुशखबरी

MIUI 10 भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में चाइनीज़ कम्पनी शाओमी ने अपना लेटेस्ट इंटरफेस MIUI 10 भारत में लॉन्च कर दिया है। नया MIUI 10 सॉफ्टवेयर स्पीड, डिजाइन और साउंड समेत कई चीजों को बेहतर बनाने का दावा करता है। Xiaomi ने इसमें जेस्चर जैसे कुछ निफ्टी फीचर्स को शामिल किया है और प्रोग्रेसिव वेब ऐप्स भी जोड़ा है।
इसमें आपको iphone X जेसे फीचर देखने को मिलेंगे इसमें नेविगेशन जेस्चर फीचर मिलेगा, जिससे सॉफ्टवेयर के जरिए फुल स्क्रीन का मजा लिया जा सकता है। इस साल अधिकतर कंपनियों ने एआई फीचर्स पर फोकस किया है और शाओमी ने भी मीयूआई 10 में एआई सपॉर्ट दिया है। उदाहरण के लिए सभी शाओमी स्मार्टफोन के फ्रंट और रियर दोनों कैमरों में पोट्रेट मोड मिलेगा। हालांकि, अभी यह सपॉर्ट फ्रंट कैमरे के में ही मिलेगा। रियर कैमरे को बाद में यह सपॉर्ट दिया जाएगा।
MIUI 10 इंटरफेस को खास तरीके से डिजाइन किया गया है। जिसके Visual Appearance में पिछले यूजर इंटरफेस के मुकाबले कई बदलाव किया गया है। इस इंटरफेस को फुल व्यू डिजाइन को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इस इवेंट में कंपनी ने बताया कि MIUI इंटरफेस को 190 Milions  यूजर्स इस्तेमाल करते हैं। यह इंटरफेस शाओमी के सभी डिवाइस में काम करता है। आइए जानते हैं इस Interface की खास
 बातें ।
आज के दौर में टेक्नोलॉजी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इर्द-गिर्द घूमती है। इसी को ध्यान में रखकर कंपनी ने इस Interface को तैयार किया है। कंपनी के मुताबिक MIUI 10 में एप को लोड करनें में 0 Minute टाइम लगेगा, यानी कि इस यूजर इंटरफेस में एप जल्दी लोड होंगे। इस इंटरफेस में एप के इस्तेमाल करने के समय को ध्यान में रखकर ऑप्टिमाइज किया जाएगा। इसके अलावा इस Interface के साथ मी फोन के आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस कैमरे में बूके मोड एक्टिवेट होगा। जो Mi5 और MiMix2 जैसे पुराने सिंगल रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन को सपोर्ट करेगा।

No comments